Hindi Paheliyan for School with Answer boojho to jane

  • 1. हरी डंडी लाल कमान
    तोबा तोबा करे इन्सान
    बताओ क्या ?
    2.तीन अक्षर का मेरा नाम
    प्रथम कटे तो शस्त्र बनु
    अंत कटे तो ज्वाला ,
    मध्य कटे तो बनु मैं आन,
    बोलो क्या हैं मेरा नाम ?
    3.दुनिया भर की करता सैर, धरती पर ना रखता पैर ,
    दिन मे सोता रात मे जगता , रात अँधेरी मेरे बगैर,
    अब बताओ मेरा नाम ?
    4.कौन सी ऐसी जगह है जहां अमीर और गरीब आदमी दोनों को कटोरी लेकर खड़ा रहना पड़ता है ?
    5.ऐसा एक अजब खजाना, जिसका मालिक बड़ा स्याना, दोनों हाथों से लुटाता, फिर भी दौलत बढती जाये !! बताओ क्या ?
    यह ऊपर दी गई पांच पहेलियों के उत्तर हैं आपको इसमें से सही उत्तर चुनना है और निचे दिए गए कमेंट बॉक्स मे लिखे !!
                          उत्तर- चाँद, आँगन, लाल मिर्च,ज्ञान, गोलगप्पे की दुकान
    Image result for paheliyan transparent image








Comments

Contact Form

Name

Email *

Message *